Breaking News

अब गूगल मैप पर मिलेगी ऑटो रिक्शा की जानकारी, जान पाएंगे कितना है किराया

नई दिल्ली: अभी तक आपको जब भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना होता था तब आप Google Map से बसों और कैब्स के बारे में जानकारी ले सकते थे, यहां पर आप आसानी से जान सकते है कि जिस बस या कैब से आपको आपकी मंजिल तक जाना है उसकी करंट लोकेशन क्या है और उसका किराया कितना है। अभी तक आप बस और कैब की ही जानकारी निकाल पाते थे लेकिन अब आपको इसपर ऑटो रिक्शा भी दिखाई देंगे और आप इसका किराया भी जान सकते हैं। आपको बता दें कि सोमवार को गूगल ने एक नया फीचर लाने का ऐलान किया है जिसमें अब दिल्ली में यात्रियों को मैप पर 'पब्लिक ट्रांसपोर्ट' मोड में ऑटो रिक्शा भी दिखेंगे।

गूगल के बयान में बताया गया है कि इस मोड को चुनते ही यात्री अपनी यात्रा के लिए संभावित मार्ग देखने के साथ-साथ इसके लिए ऑटो रिक्शा का किराया भी देख सकेंगे, जिससे उनकी यात्रा और सुगम हो जाएगी। आपको बता दें कि पहले जब यात्री रात के समय या अनजान रास्तों पर जाने के लिए ऑटो बुक करते थे तब उन्हें जयादा किराया देना पड़ता था लेकिन अब गूगल मैप के इस नए फीचर से यात्रियों को ऑटो बुक करने पर आधिकारिक रूप से तय किराए का ही भुगतान करना पड़ेगा

आपको बता दें कि गूगल मैप पर आपको ऑटो रिक्शा का जो किराया दिखाई देगा वो अनुमानित किराया होगा जिसे जानकार आप असल किराए का अंदाज़ा लगा सकते हैं साथ ही गूगल मैप पर ही अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स के किराए को कम्पेयर भी कर सकते हैं। गूगल मैप पर ऑटो रिक्शा का जो किराया आपको दिखाया जाएगा उसमें आपको ठगे जाने का डर नहीं रहता क्योंकि अनुमानित किराया असल किराए के आस-पास ही रहता है ऐसे में आपको गूगल मैप से ऑटो बुक करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि ये सुविधा सिर्फ दिल्ली को मिलेगी या अन्य शहरों में भी इसका लाभ लिया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Bry5lr

No comments