Breaking News

Amazon से ऑर्डर किया पार्सल हुआ गुम तो CEO जेफ बेजोस को कर दिया मेल, फिर हुआ कुछ ऐसा

कई बार ऐसा देखने में आया है कि जब कोई ई कॉमर्स वेबसाइट से कुछ ऑर्डर करते हैं तो या तो प्रोडक्ट गलत आ जाता है या फिर डिलिवर ही नहीं होता। ऐसा ही कुछ मुंबई में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ। मुंबई निवासी एक शख्स ने अपनी दादी के लिए Amazon अमेजन से एक फोन ऑर्डर किया था लेकिन वह उसे नहीं मिला। ऐसे में उसने ई कॉमर्स वेबसाइट के CEO जेफ बेजोस को मेल कर दिया। जेफ ने उस मेल को पढ़ा और उस व्यक्ति की समस्या को सुलझाया।

यह भी पढ़ें—Samsung ने Amazon के साथ मिलकर तैयार किया Galaxy M31 Prime स्पेशल एडिशन

चोरी हो गया पैकेट
दरअसल, मुंबई निवासी ओंकार ने अपनी दादी के लिए Amazon पर अपनी दादी के लिए नोकिया का एक बेसिक फोन ऑर्डर किया था। काफी दिनों तक ओंकार को उसकी डिलिवरी नहीं मिली। जब उसने वेबसाइट पर चेक किया तो वहां स्टेटस दिखा रहा था कि प्रोडक्ट डिलिवर हो गया है। जबकि ओंकार को पैकेट मिला ही नहीं। वह पैकेट डिलिवरी बॉय ने ओंकार की बल्डिंग के गेट पर ही छोड़ दिया था और वहां से वह पैकेट कोई चुरा ले गया। ओंकार ने इसकी शिकायत अमेजन के कस्टमर केयर पर भी लेकिन वहां से उन्हें कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला।

amazon_2.png

CEO जेफ बेजोस को लिखा मेल
इसके बाद ओंकार ने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को एक मेल लिखा। इसमें उन्होंने लिखा कि जेफ उम्मीद है आप सकुशल होंगे। मैं आपकी ग्राहक सेवा और डिलिवरी व्यवस्था से बहुत निराश हूं। मैंने अमेजन से जो फोन ऑर्डर किया है, वह मुझे डिलिवर नहीं किया गया और मेरी सोसाइटी गेट पर ही रख दिया गया। वहां से वह पैकेट चोरी हो गया। साथ ही मुझे इस डिलिवरी के बारे में कोई फोन नहीं आया था। मेल में ओंकार ने अमेजन की कस्टमर सर्विस पर सवाल उठाते हुए लिखा कि आपकी कस्टमर सर्विस टीम हमेशा रटा-रटाया जवाब देती है कि जांच चल रही है।

सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
जेफ ने ओंकार की मेल पढ़कर अमेजन टीम को इस समस्या को सुलझाने के निर्देश दिए। इसके बाद जब मामले की जांच हुई तो सीसीटीवी फुटेज से सच का पता चला। सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि डिलिवरी मैन ने ओंकार को पैकेट देने की जगह एंट्री गेट पर ही पार्सल छोड़ दिया। इसके बाद एक व्यक्ति इस फोन को चुराकर वहां से जाता हुआ दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें—Big Billion Days Sale में सस्ता मिल रहा है 5 कैमरे वाला Motorola One Fusion+

यूजर्स का मेल पढ़ते हैं जेफ
अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से हैं। वह सभी मेल नहीं पढ़ पाते लेकिन इस तरह के मेल पर जरूर ध्यान देते हैं और उनका जवाब भी देते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी था कि वह अपने ग्राहकों के मेल अब भी खुद पढ़ते हैं। अगर वह सीधे जवाब नहीं दे पाते तो इसे संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर देते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3j7fKxS

No comments